पूर्व PM डॉ मनमोहन की तारीफ, कांग्रेस के ब्लैक पेपर पर पीएम मोदी ने साधा निशाना

खबर शेयर करें -



आज राज्यसभा से पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह रिटायर हो रहे हैं। इस मौके पर पीएम मोदी ने उनकी खूब तारीप की। पीएम मोदी ने विदाई भाषण में कहा कि डॉ मनमोहन 6 बार सदन में रहे, वैचारिक मतभेद रहा, लेकिन उनका बहुत बड़ा योगदान रहा है। पीएम मोदी ने सेवानिवृत्त सदस्यों को याद करते हुए कहा कि जो माननीय सांसद जा रहे हैं, इनको पुराने और नए संसद भवनों में रहने का मौका मिला है। ये सभी साथी आजादी के अमृतकाल के नेतृत्व के साक्षी बनकर जा रहे हैं।


डॉ. मनमोहन सिंह के योगदान की तारीफ करते हुअए पीएम मोदी ने कहा, डॉ मनमोहन सिंह ने सदन में कई बार मार्गदर्शन किया। जब सांसदों के योगदान का जिक्र होगा तो मनमोहन सिंह की चर्चा जरुर होगी। मनमोहन सिंह व्हीलचेयर में आए और एक मौके पर वोट किया, लोकतंत्र को ताकत देने आए। खास तौर पर उनके लिए प्रार्थना है कि हमारा मार्गदर्शन करते रहें।

यह भी पढ़ें -  नौकरानी की मौत के लिए जिम्मेदार सरकारी अधिकारी से 5 लाख की अवैध वसूली

नजर न लग जाए, खड़गे जी काला टीका लाए हैं
वहीं पीएम मोदी ने कांग्रेस के ब्लैक पेपर पर निशाना साधा। पीएम ने कहा, काले टीके से प्रगति को नजर नहीं लगती है और आज काला टीका लगाने का प्रयास हुआ। काले कपड़ों में सदन का फैशन शो देखने का भी मौका मिला। कभी कभी काम इतने अच्छे होते हैं जो लंबे समय तक उपयोगी होते हैं। हमारे यहां कुछ अच्छी चीज कर लेते हैं तो परिवार में एक स्वजन ऐसा भी होता है जो कहता है कि अरे नजर लग जाएगी काला टीका लगा देता हूं। आज पिछले 10 सालों में जो काम हुए हैं उसको किसकी नजर न लग जाए इसलिए खड़गे जी काला टीका लगाकर आए हैं।

Advertisement