डुमेट में किसान की हत्या कर भागे दो और गिरफ्तार, मुख्य आरोपित पर डकैती व हत्या समेत दर्जन से अधिक हैं मुकदमे

खबर शेयर करें -

कोतवाली की पुलिस ने डुमेट गांव में किसान की हत्या कर भागे दो और आरोपितों को गिरफ्तार किया है, जबकि दो आरोपित शनिवार देर रात रायपुर क्षेत्र से पकड़ लिए थे। एसएसपी अजय सिंह ने पूरे प्रकरण का पर्दाफाश किया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह व पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कमलेश उपाध्याय ने बताया कि बदमाशों की धरपकड़ को सभी थाना क्षेत्रों में नाकाबंदी कर तत्काल सघन चेकिंग कराई। कोतवाली विकासनगर में अलग-अलग टीमों का गठन कर घटनास्थल के आसपास की सीसीटीवी कैमरों को चेक कर सर्विलांस के माध्यम से भी आरोपितों के बारे में जानकारी जुटाई गई।

कार्तिक पूर्णिमा: कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर भक्तों ने गंगा नदी में लगाई डुबकी, सिल्कयारा सुरंग में फंसे लोगों के लिए की प्रार्थना

शनिवार रात में घटना में शामिल आरोपित शुभम निवासी मवाना, मेरठ व मुख्य आरोपित पुनीत उर्फ विनीत निवासी औरंगा शाहपुर, मेरठ (उत्तर प्रदेश) को रायपुर पुलिस ने आइटी पार्क क्षेत्र से गिरफ्तार किया। आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस ने घटना में प्रयुक्त की पिस्टल को बरामद किया।
आरोपितों को जीवनगढ़ में किया गिरफ्तार
पूछताछ में आरोपितों ने रोहित निवासी देसऊ तहसील कालसी व राहुल निवासी ग्राम कैनोठा लकस्यार थाना कालसी के कहने पर डुमेट में जमीन देखने जाने की बात बताई गई। जिस पर पुलिस टीम ने आरोपित रोहित व राहुल को जीवनगढ़ में शिव ट्रेडर्स के सामने से गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी पुलिस ने 48 लाख रुपए के मोबाइल जप्त किए कई राज्यों से चोरी कर लाए गए विस्तृत खबर पढ़ें

पुलिस ने आरोपितों से एक खोखा, दो कारतूस, एक पिस्टल, कार, स्कूटी बरामद की। घटना में शामिल एक अन्य आरोपित नीटू निवासी बिजोपुरा मुजफ्फरनगर फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। मुख्य आरोपित विनीत उर्फ पुनीत पर संगीन धाराओं में 13 मुकदमे दर्ज हैं।

डुमेट में जमीन देखने आए थे आरोपित
पुलिस पूछताछ में आरोपित शुभम ने बताया कि वह व उसका साथी पुनीत पानीपत में शराब के ठेके में काम करते हैं। पुनीत उसे अपने एक साथी नीटू निवासी मुजफ्फनगर से मिलने 24 नवंबर को अपनी कार से मुजफ्फरनगर ले गया। वहां से वह तीनों विकासनगर आए।

नीटू ने उन्हें बताया कि उसके रिश्तेदार राहुल की विकासनगर क्षेत्र में डुमेट बाड़वाला में जमीन है, जिसके सौदे की बात उससे चल रही है। विकासनगर में नीटू ने उन्हें राहुल से मिलाया गया। जिसके बाद वे सभी डुमेट बाड़वाला में राहुल की जमीन देखने मौके पर गए।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड पुलिस ने यूपी पुलिस के जवानों पर दर्ज किया हत्या का केस, खनन माफिया से जुड़ा है मामला, महिला की हुई है मौत

इस दौरान वहां गांव के लोग एकत्र हो गए और उन्हें घेर लिया गया। जिस पर विनीत ने पिस्टल से गांव वालों पर फायर कर दिया और स्कूटी से फरार हो गए। रास्ते में पुलिस की चेकिंग को देखकर उन्होंने स्कूटी को कालसी क्षेत्र में काली मंदिर के पास जंगल में सड़क के किनारे छोड़ दिया।

पकड़े जाने के डर से पिस्टल को मैगजीन सहित स्कूटी की डिग्गी में छुपा दिया। जिसके बाद आरोपित मैजिक वाहन से देहरादून पहुंचे। जहां पर आइटी पार्क के पास से शुभम व पुनीत पकड़े गए, लेकिन नीटू मौके से भागने में कामयाब हो गया।

यह था घटनाक्रम
शनिवार को निर्मल सिंह तोमर निवासी डुमेट ने फोन के माध्यम से पुलिस को सूचना दी कि कुछ बदमाशों ने उनके पिता बघेल सिंह व अतुल नामक अन्य व्यक्ति को उनके घर के पास गोली मार दी है। सूचना पर प्रभारी निरीक्षक विकासनगर सूर्यभूषण नेगी मौके पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें -  कन्या पूजन पर नहीं पहुंच सके तो भर्ती पर आई बालिकाओं के पैर छू कर विधायक ने लिया आशीर्वाद

मौके पर पता चला कि शनिवार को कार से आए तीन व्यक्तियों की महिला छम्मो देवी से जमीन के स्वामित्व को लेकर बहस हो रही थी, इस दौरान बघेल सिंह अपने पुत्र निर्मल व गांव के अन्य व्यक्तियों के साथ मौके पर पहुंचे। अपने आपको ग्रामीणों से घिरता देख बदमाशों ने मौके पर ग्रामीणों पर फायर कर दिया। जिसमें बघेल सिंह की मौत हो गई, जबकि अतुल गंभीर घायल हो गया।

इस बीच ग्रामीणों ने आरोपितों को पकड़ने का प्रयास किया, जिस पर आरोपितों ने कार मौके पर छोड़कर कुछ दूरी पर अनिल नामक युवक से स्कूटी लूटकर फरार हो गए। घटना के संबंध में मृतक के पुत्र निर्मल सिंह की तहरीर पर हत्या, जानलेवा हमला, षड्यंत्र की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं, अनिल की तहरीर के आधार पर स्कूटी लूट का मामला दर्ज किया गया।

Advertisement