उत्तराखंड -यहां हिंदू किशोरी को विशेष समुदाय के युवक द्वारा भगा ले जाने पर हुआ जमकर थाने में बवाल

खबर शेयर करें -

चकराता: जौनसार के एक गांव से हिंदू किशोरी को मुस्लिम युवक द्वारा भगा ले जाने का मामला सामने आया है। इस पर आक्रोशित लोगों ने गुरुवार को चकराता थाने में पुलिस-प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

किशोरी के स्वजन ने थाने में आरोपित के विरुद्ध नामजद तहरीर दी है। पुलिस ने किशोरी को बरामद कर आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही आरोपित की गिरफ्तारी को दबिश दे रही है। तहरीर में स्वजन ने बताया कि उनकी 14 वर्षीय पुत्री क्षेत्र के एक विद्यालय में पढ़ती है।
चकराता के डाकरा-मोहना निवासी आरोपित साहिल खान मंगलवार शाम उनकी लड़की को भगा ले गया। स्वजन ने आरोप लगाया कि आरोपित काफी समय से किशोरी का यौन शोषण कर रहा है। इसका पता चलने पर गुरुवार को स्वजन के साथ क्षेत्र के लोग चकराता थाने में पहुंचे। घटना से आक्रोशित लोगों ने थाना परिसर में पुलिस-प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी कर आरोपित को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की।

यह भी पढ़ें -  100 रु. खर्च कर तीन लाख में बेची जा रही थी कैंसर…

स्वजन ने कहा किशोरी को भगाने में आरोपित के साथ उसके स्वजन भी शामिल हैं। आरोपित ने एक मिशन के तहत किशोरी को भगाया। मामले की गंभीरता देख थाना पुलिस ने किशोरी को बरामद कर लिया, जबकि आरोपित युवक फरार बताया जा रहा है। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस से हिंदू समाज की बेटियों व महिलाओं की सुरक्षा को उचित कदम उठाने की मांग की। कहा कई मुस्लिम युवक अपनी पहचान छिपाकर हिंदू लड़कियों को टारगेट कर रहे हैं। सामाजिक माहौल को बिगाड़ने वाले शातिर लोगों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें -  यहाँ डंफर से कुचलकर तीन की मौत, दो सौ मीटर तक बाइक सवार को घसीटा; भीड़ ने जाम लगाकर की तोड़फोड़

पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। इस मौके पर छावनी परिषद के मनोनीत सदस्य अनिल चांदना, व्यापार मंडल सचिव अमित अरोड़ा, रुद्र सेना के अध्यक्ष राकेश उत्तराखंडी, विश्व हिंदू परिषद खंड कार्यवाहक कुंदन सिंह चौहान, धनीराम, अशोक कुमार, सतीश चौहान, भीम सिंह, बारुदास, वीरेंद्र नेगी, आशीष चौहान, प्रताप सिंह नेगी, दीवान प्रेमी, मनीष रावत, राकेश चौहान, विनोद जोशी, सुभाष जोशी आदि मौजूद रहे।

वहीं, सीओ विकासनगर बीएल शाह ने कहा कि स्वजन की तहरीर पर आरोपित साहिल खान निवासी डाकरा-चकराता के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरु कर दी है। पुलिस टीम किशोरी का मेडिकल कराने के बाद न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष उसका बयान दर्ज कराएगी। सीओ ने कहा आरोपित को पकड़ने के लिए पुलिस टीम दबिश दे रही है।

यह भी पढ़ें -  कहीं कोहरा तो कहीं पाला, अगले कुछ दिन प्रदेश में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

घटना के विरोध में चकराता बाजार बंद का एलान
आरोपित मुस्लिम युवक द्वारा हिंदू नाबालिग लड़की को भगाने के मामले में आक्रोशित व्यापार मंडल चकराता ने शुक्रवार को बाजार बंद करने का एलान किया है। व्यापार मंडल अध्यक्ष केशर सिंह चौहान ने कहा कि जौनसार की हिंदू नाबालिग लड़की के साथ हुई घटना के विरोध छावनी बाजार चकराता पूर्ण रूप से बंद रहेगा

Advertisement