बिना पंजीकरण नहीं करने दी जाएगी चारधाम यात्रा, फर्जी रजिस्ट्रेशन की हो रही चेकिंग

खबर शेयर करें -



चार धाम यात्रा का लेकर गढ़वाल आयुक्त विनय शंकर पांडेय की प्रेस वार्ता की। उन्होंने बताया कि 23 मई तक 9 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने अब तक चारों धामों में दर्शन किए हैं। बिना पंजीकरण के चारधाम यात्रा नहीं करने दी जाएगी। इसके साथ ही फर्जी रजिस्ट्रेशन के लिए भी चेकिंग की जा रही है।


गढ़वाल आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने बताया कि यात्रा के शुरूआत के दिनों में काफी भीड़ हुई लेकिन अब स्थिति व्यवस्थित हो गई है। कुछ यात्रियों के रजिस्ट्रेशन बाद में किए गए थे लेकिन उन्होंने यात्रा पहले शुरू करने दी गई है। कुछ के फर्जी रजिस्ट्रेशन भी चेकिंग में पाए गए हैं। फर्जी रजिस्ट्रेशन के लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें -  फूल से सजी कार का एक्सीडेंट: दूल्हे की मौत, दुल्हन करती रही इंतजार

सुचार रूप से चल रही है चारों धामों में यात्रा
गढ़वाल आयुक्त ने बताया कि चारधाम यात्रा ट्रांजिट कैंप को लेकर फेक न्यूज़ चलाई गई कि यात्रियों को दिक्कत हो रही है। लेकिन यात्रियों का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। चारों धामों में यात्रा सुचार रूप से चल रही है। केदारनाथ धाम में कल की तुलना में आज यात्रियों की संख्या कम है। अब तक यात्रा के दौरान 52 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि यात्रा प्राधिकरण बनाने की भी सीएम ने घोषणा की है।

यह भी पढ़ें -  केनरा बैंक में गार्ड की बंदूक से चली गोली, खाता खुलवाने आए दो युवक छर्रे लगने से घायल…..

सभी यात्री हैं सुरक्षित
केदारनाथ धाम में हेलिकॉप्टर लैंडिंग को लेकर उन्होंने कहा कि पायलेट की सूझ-बूझ से हादसा टल गया। उन्होंने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। उन्होंने चारधाम में हो रही मौतों के बारे में कहा कि 60 साल से ऊपर के लोगों की चार धाम यात्रा के दौरान मौत हुई है

Advertisement