बड़ी खबर -मानसून अर्लट को लेकर दीपक रावत ने सभी जिला अधिकारियों को दिए निर्देश

खबर शेयर करें -

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए ऑरेंज अलर्ट के बाद मानसून ने अपनी रफ्तार पकड़ ली है। आज सुबह के समय हल्द्वानी और उसके आसपास के क्षेत्र में काफी बारिश हुई है। जिससे आमजन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं बरसात को लेकर पूरे कुमाऊं मंडल में अधिकारियों को अलर्ट पर रहने की निर्देश कमिश्नर कुमाऊं दीपक रावत द्वारा दिए गए हैं।

उन्होंने पत्रकारो से बातचीत में कहा सभी नाले और जलभराव वाली जगह को साफ करने को लेकर सभी नगर निगम और नगर पालिका को कहा गया था। जिस पर काफी हद तक काम किया जा चुका है। आंधी और तूफान के दौरान ऐसे पेड़ है जो गिर सकते हैं, उनको हटाने के निर्देश दिए गए हैं। कई ऐसे भवन है जो पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हैं, जिनमें कभी भी कोई हादसा हो सकता है उनको भी चिन्हित करने के निर्देश उनके द्वारा संबंधित अधिकारियों को दिए गए हैं। कुमाऊं मण्डल में सभी स्कूलों में यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी स्कूल के भवन खराब हालत में ना हो और वहां पर बच्चों की पढ़ाई ना हो, बरसात के दौरान पहाड़ों पर आने वाले मलवे के चलते सड़क बंद हो जाती हैं।

यह भी पढ़ें -  गणतंत्र दिवस परेड, देहरादून में सूचना विभाग की झांकी को मिला प्रथम पुरस्कार

उसको जल्द से जल्द खोलने के लिए जेसीबी तत्काल लगाने की निर्देश भी उनके द्वारा सभी जिलाधिकारी को दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि बरसात और आपदा से निपटने के लिए कुमाऊं मंडल में पर्याप्त संसाधन मौजूद है और हर परिस्थिति से निपटने के लिए हम तैयार हैं

Advertisement