Uttarakhand Election 2024 : UKD ने चार सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी, जानें किसे कहां से मैदान में उतारा

खबर शेयर करें -



उत्तराखंड क्रांति दल ने भी लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है। पार्टी ने पांच में से चार सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। प्रत्याशियों की घोषणा के बाद यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष पूरण सिंह कठैत ने कहा कि उत्तराखंड क्रांति दल दमदार तरीके से चुनाव लड़ेगी।


उत्तराखंड क्रांति दल ने चार सीटों नैनीताल सीट, हरिद्वार सीट, अल्मोड़ा सीट और गढ़वाल सीट से प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष पूरण सिंह कठैत ने प्रेसवार्ता कर बताया पार्टी ने गढ़वाल से आशुतोष नेगी, नैनीताल से शिव सिंह रावत (पूर्व सैनिक) को प्रत्याशी बनाया है।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों के अन्तर्गत चयनित 84 अभ्यर्थियों को वितरित किये नियुक्ति पत्र

टिहरी सीट से बॉबी पंवार को दिया समर्थन
हरिद्वार लोकसभा सीट से मोहन असवाल और अल्मोड़ा लोकसभा सीट से अर्जुन देव को प्रत्याशी घोषित किया गया है। वहीं टिहरी सीट से यूकेडी ने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है। इस सीट से यूकेडी ने निर्दलीय प्रत्याशी बॉबी पंवार को समर्थन दिया है।

स्थानीय मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगा दल
केंद्रीय अध्यक्ष पूरण सिंह कठैत का कहना है कि पार्टी पूरा दमखम से चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी राज्य के स्थानीय मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी। इसमें मूल निवास, रोजगार, पलायन, भू-कानून के साथ परिजोजनाओं में राज्य की 70 फीसदी हिस्सेदारी प्रमुख हैं

Advertisement