वन विभाग ने दिए आदमखोर गुलदार को मारने के आदेश

खबर शेयर करें -


प्रमुख वन संरक्षक वन्य जीव ने पौड़ी के आदमखोर गुलदार को मारने के आदेश जारी कर दिए हैं। बता दें गुलदार पौड़ी जिले के ग्राम ग्वाड़ और ग्लास हाउस श्रीनगर में पिछले दौड़ इन में दो बच्चों को अपना निवाला बना चुका है।


प्रमुख वन संरक्षक वन्य डाॅ. समीर सिन्हा ने प्रभागीय वनाधिकार को दिए आदेश में कहा कि गुलदार को पिंजरा लगाकर अथवा ट्रैक्युलाईज कर जल्द से जल्द पकड़ा जाए। उन्होंने कहा कि यदि गुलदार संपूर्ण प्रयासों के बाद भी न पकड़ा जाए तो जन सुरक्षा को देखते हुए चिन्हित गुलदार को अंतिम विकल्प के रूप में मारने के आदेश दे दिए हैं।

यह भी पढ़ें -  UCC को लेकर सामने आया कांग्रेस का रिएक्शन, कहा जबरन थोपने से बिगड़ सकता है माहौल

दो बच्चों को बना चुका है निवाला
बता दें तीन फरवरी को गुलदार ने ग्राम ग्वाड़ पोस्ट खिर्सू निवासी 11 साल के बच्चे पर गोशाला के सामने खेलते हुए हमला कर दिया था। हमले में बच्चे की मौत हो गई थी। जिसके बाद चार फरवरी को ग्लास हाउस रोड़ निवासी चार साल के अयान अंसारी को गुलदार घर के आंगन से उठा ले गया था। बच्चे का शव घर से 20 मीटर दूर झाड़ियों से बरामद किया गया था। दोनों घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल है।

यह भी पढ़ें -  संदिग्ध परिस्थितियों में पंखे से लटका मिला नाबालिग का शव, परिजनों में पसरा मातम, जांच शुरू

गश्त के दौरान घटनास्थल पर दिखाई दिया गुलदार
इन घटनाओं के बाद भी गुलदार क्षेत्र में तैनात गश्ती टीम को घटनास्थल के पास दिखाई दिया था। पिंजरा लगाने के बाद भी गुलदार पकड़ में नहीं आ रहा था और न ही वन विभाग की टीम अभी तक गुलदार को ट्रैंक्युलाइज कर पाई। गुलदार मानव जीवन के लिए खतरा बन गया है। जिसके बाद वन विभाग ने गुलदार को मारने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

Advertisement