Global Investors Summit : विभिन्न सेक्टर्स में इच्छुक उद्योगपतियों के साथ चल रहे सेशन, चार लाख करोड़ के MOU साइन

खबर शेयर करें -

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को लेकर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विभिन्न सेक्टर्स में इच्छुक उद्योगपतियों के साथ एफआरआई में सेशनचल रहे हैं।

विभिन्न सेक्टर्स में इच्छुक उद्योगपतियों के साथ चल रहे सेशन
कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के तहत एफआरआई में विभिन्न सेक्टर्स में इच्छुक उद्योगपतियों के साथ सेशन चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि ये दशक उत्तराखंड का दशक है जिसने और हिम्मत दी है।

यह भी पढ़ें -  यहाँ ओढ़ी बर्फ की चादर, गोविंद घाट से सात किमी दूर तक जमीं तीन फीट बर्फ

भारत सरकार करने जा रही है उत्तराखंड की मदद
कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि पीएम मोदी का ये कथन कि ये दशक उत्तराखंड का है ये संदेश था की भारत सरकार उत्तराखंड को मदद करने जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इन्वेस्टमेंट के लिए इन्वेस्टर्स के मन में विश्वास को बढ़ाया है।

यह भी पढ़ें -  अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर खैरना के पास भूस्खलन, बड़ी मुश्किलें

हर्बल फार्मिंग और एरोमेटिक सेक्टर में इन्वेस्टर्स में उत्साह
कैबिनेट मंत्री ने बताया कि टीआरआई (TRI) के साथ एक हजार करोड़ का एमओयू किया गया है। जबकि हर्बल फार्मिंग और एरोमेटिक सेक्टर को लेकर इन्वेस्टर्स में उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्होंने बताया कि सेशन के बाद 80 लोगों ने विजिटिंग कार्ड्स दिए हैं। इस से ये पता चलता है की वो हमसे जुड़ना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें -  लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 की तैयारी के संबंध में हल्द्वानी एनआईसी कार्यालय में एडीएम/ नोडल अधिकारी, आदर्श आचार संहिता शिव चरण द्विवेदी ने राजनैतिक दलों के साथ बैठक का आय़ोजन किया

चार लाख करोड़ के MOU साइन
कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि हम इंडस्ट्रियल फ्रेंडली पॉलिसी के साथ आगे बढ़ेंगे। प्लांटेशन में फंडिंग करके कार्बन ट्रेनिंग को आगे बढ़ा सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताा कि चार लाख करोड़ के एमओयू हो चुके हैं। वहीं 44 हजार करोड़ की ग्राउंडिग की जा चुकी है।

Advertisement