यहां दो मंजिला मकान में लगी भीषण आग, परिवार ने ऐसे बचाई अपनी जान

खबर शेयर करें -



उत्तराखंड में उत्तरकाशी के पुरोला ब्लॉक के गैंडा गांव में बुधवार देर रात एक घर में आग लग गई। आग लगने के वक्त घर में लोग मौजूद थे। सूचना के बाद पहुंची पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर घर के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला।


पुरोला ब्लॉक के गैंडा गांव में बुधवार रात अचानक से एक दो मंजिला आवासीय भवन में आग लग गई। जिसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद परिवार को घर से बाहर निकाला गया। लेकिन भवन और उसमें रखा उनका सारा सामान जलकर राख हो चुका था।

यह भी पढ़ें -  गरीब राशनकार्ड धारकों को रियायती दरों पर मिलेगा एक किलो नमक, कुपोषण से लड़ने में होगा कारगर साबित

शादी समारोह में जमा लोगों ने की आग बुझाने की कोशिश
मिली जानकरी के मुताबिक रात करीब साढ़े आठ बजे अरविंद राणा व उपेंद्र राणा के ग्राम पंचायत हुडोली के गैंडा गांव स्थित दो मंजिला आवासीय भवन में अचानक आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि लोग ने दूर से ही इसकी लपटें देख ली थी। घर में मौजूद लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई।

यह भी पढ़ें -  live video-पिथौरागढ़ स्पोर्ट्स स्टेडियम पहुंचे पीएम मोदी

बताया जा रहा है कि एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए आए लोग घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे और आग को बुझाने की कोशिश की। लेकिन आग इतनी भीषण थी कि इस पर काबू नहीं पाया जा सका।

लकड़ी से बना था दो मंजिला मकान
आग को और ज्यादा फैलता हुआ देख लोगों ने इसकी जानकारी पुरोला पुलिस व फायर बिग्रेड की टीम को दी। जिसके बाद उन्होंने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक मकान जलकर खाक हो गया था। बताया जा रहा है कि मकान लकड़ी का बना हुआ था। घटना का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

Advertisement