फैक्टरी में काम करने के दौरान श्रमिक के पेट में घुसी कील, मौत, परिजनों ने काटा हंगामा

खबर शेयर करें -


उधमसिंह नगर के रुद्रपुर में फैक्टरी में काम कर रहे श्रमिक के पेट में सरियानुमा कील घुसने से मौत हो गई। मृतक की मां ने फैक्टरी प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा। घटना की सूचना पाकर पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है।


घटना गत दिवस की है। मृतक की पहचान अर्शप्रीत सिंह (22) पुत्र मनजीत सिंह बिवासी किच्छा के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार अर्शप्रीत नेशनल हाइवे 74 पर शिमला पिस्तौर स्थित रावा हाईटेक रुद्रपुर प्राइवेट लिमिटेड फैक्टरी में काम करता था। रोज की तरह गुरुवार को भी युवक फैक्ट्री में काम पर गया था।

यह भी पढ़ें -  BJP जल्द जारी कर सकती है पहली लिस्ट

परिजनों ने काटा हंगामा
फैक्टरी में प्रेशर मशीन पर काम करने के दौरान युवक के पेट में कील घुस गई। जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में युवक को अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की खबर जैसे ही युवक के परिजनों को हुई उन्होंने फैक्ट्री के बाहर जाकर जमकर हंगामा काटा। सूचना पाकर पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची।

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी से अयोध्या के लिए शुरू हुई बस सेवा, 745 रुपये किराया तय

फैक्टरी प्रबंधन पर लगाए लापरवाही के आरोपी
परिजनों ने फैक्टरी प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए आक्रोश व्यक्त किया। मृतक की मां ने आरोप लगाया कि उनके बेटे की मौत को कई घंटे हो गए लेकिन फैक्टरी प्रबंधन ने उन्हें इसकी जानकारी तक नहीं दी। बता दें मृतक के पिता की पूर्व में ही मृत्यु हो चुकी है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें -  शिक्षक दिवस के अवसर पर उत्तराखंड अनुसूचित जाति आयोग द्वारा 25 शिक्षकों को उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित

जांच में जुटी पुलिस
जानकारी के अनुसार मामले को लेकर प्रभारी निरीक्षक धीरेंद्र कुमार ने बताया कि फैक्टरी में हादसे के दौरान युवक की मौत हुई है। घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है। शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। जिसके बाद ही मौत के सही कारण की पुष्टि हो सकेगी। फिलहाल मामले को लेकर अभी कोई तहरीर नहीं मिली है।

Advertisement