केएमवीएन ने आदि कैलास ओम पर्वत यात्रा का कार्यक्रम किया जारी : पहली बार टनकपुर भी यात्रा , यह रहेंगी पैकेज दरें

खबर शेयर करें -

कुमाऊं मंडल विकास निगम ने आदि कैलाश व ओम पर्वत यात्रा का कार्यक्रम जारी किया है। निगम प्रबंधन ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की घोषणा को अमलीजामा पहनाते हुए पहली बार टनकपुर से वापस टनकपुर तक रूट यात्रा निर्धारित की है।

25

इस बार काठगोदाम, टनकपुर से यात्रा एक्सप्रेस माडल पर भी आधारित होगी। 13 मई से जून अंत तक होने वाली यात्रा में 60 दल भेजे जाएंगे। जिसके बाद नवंबर तक के लिए अलग से दल तय होंगे। ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्टूबर 2023 में आदि कैलाश दौरे पर पहुंचे थे। उनके आदि कैलाश दौरे के बाद से यह क्षेत्र राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन मानचित्र पर आने के साथ ही पर्यटकों की पहली पसंद बन गया है। कुमाऊं मंडल ने दल वार कार्यक्रम के दरों का निर्धारण कर लिया है जिसको निगम की वेबसाइट www.kmvn.in पर अपलोड कर दिया है। निगम के जनसंपर्क कार्यालयों या केंद्रीय आरक्षण केंद्र नैनीताल के माध्यम से भी श्रद्धालु बुकिंग कर सकतें हैं।

यह भी पढ़ें -  सरकारी अफसर की नाबालिग बेटी का अपहरण, आरोपी को चार साल बाद किया गिरफ्तार

जीएम एपी बाजपेई के अनुसार काठगोदाम तक सात रात व आठ दिन, काठगोदाम से काठगोदाम त्वरित चार रात व पांच दिन, टनकपुर से टनकपुर से टनकपुर पांच रात व छ दिन और धारचूला से धारचूला चार रात व चार पांच दिन का समय निर्धारित किया गया है।

उन्होंने बताया कि एक दल में 35 यात्री होंगे। यात्रा के पड़ाव काठगोदाम, टनकपुर के बाद पिथौरागढ़, धारचूला गूंजी बूंदी चौकोड़ी, पाताल भुवनेश्वर, गंगोलीहाट, लोहाघाट, एबट माउंट व भीमताल में रात के समय विश्राम होगा।जीएम एपी बाजपेई ने बताया कि निगम संचालित यात्रा 2024 के लिए दरें काठगोदाम से काठगोदाम तक 40 हजार रुपये और त्वरित पैकेज में यह 33 हजार रुपये होगी। टनकपुर से काठगोदाम 40 हजार रुपये, टनकपुर से टनकपुर 35 हजार रुपये, धारचूला से धारचूला 30 हजार रुपये प्रति यात्री दर निर्धारित की गई हैं।

यह भी पढ़ें -  यूक्रेन में लगी भारतीय छात्र को गोली

इस संबंध में अत्यधिक जानकारी आप निगम की वेबसाइट पर भी देख सकतें हैं।एमडी डॉ. संदीप तिवारी ने बताया कि केएमवीएन ने आदि कैलास यात्रा का कार्यक्रम जारी कर दिया है। इस बार यात्रा टनकपुर से भी होगी। यात्रा को लेकर व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है

Advertisement