सिंगल यूज प्लास्टिक पर नगर निगम सख्त, मंडी पर की छापेमारी, बिल्डर पर एक लाख का जुर्माना

खबर शेयर करें -

सिंगल यूज प्लास्टिक पर एक बार फिर नगर निगम सख्त हो गया है। नगर निगम की टीम ने निरंजनपुर मंडी में छापा मारा। इस दौरान टीम ने दो व्यापारियों से 12 बोरी पॉलिथीन और सिंगल यूज प्लास्टिक के सामान जब्त किए।

.
सिंगल यूज प्लास्टिक पर नगर निगम सख्त
छापेमारी करने गई टीम ने दो व्यापारियों से 12 बोरी पॉलिथीन और सिंगल यूज प्लास्टिक के सामान जब्त किए। इस दौरान दोनों पर 15-15 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया। मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी अविनाश खन्ना ने बताया कि निरंजनपुर मंडी में दो स्थानों पर फुटकर व्यापारियों की ओर से धड़ल्ले पॉलिथीन बेची जा रही थी

यह भी पढ़ें -  यहाँ ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी की हुई मौत, जानिए क्या है कारण

15-15 हजार का लगाया जुर्माना
दोनों व्यापातोयों पर जुर्माने की कार्रवाई की गई है। व्यापारी अकबर अली और अफजल अली पर 15-15 हजार का जुर्माना लगाया गया है। दोनों से 12 बोरी पॉलिथीन और अन्य सिंगल यूज प्लास्टिक के समान जब्त किए हैं।

नगर निगम की कार्रवाई से मचा हड़कंप
मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि यह दोनों मंडी में गुप्त रूप से अलग-अलग दिन अलग-अलग स्थान पर पॉलिथीन बेचते थे। निगम की इस कार्रवाई के बाद से स्थानीय व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड-बारिश के चलते मकान गया ढह, दो से तीन लोग दबे होने की खबर ,रेस्क्यू जारी

बिल्डर पर लगाया एक लाख का जुर्माना
इसके साथ ही मोहल्ले और सोसाइटी का दूषित पानी बगैर ट्रीटमेंट किए नदियों में डाला जा रहा है। इसका भी नगर निगम ने संज्ञान लिया है। इस दौरान टीम ने कैपिटल हाइट सोसाइटी में छापा मारा। छापेमारी में पाया गया कि सोसायटी का सीवर और दूषित पानी सीधे नाली और सिंचाई विभाग की गूल में डाला जा रहा है।

यह भी पढ़ें -  हरिद्वार के रुड़की क्षेत्र में पुरानी तहसील के पास सीनियर एडवोकेट मोहम्मद उस्मान की गोली मारकर हत्या

एक हफ्ते के अंदर समाधान करने की दी चेतावनी

.
नगर निगम की टीम ने कैपिटल हाइट सोसायटी पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही चेतावनी दी है कि अगर एक हफ्ते के अंदर समाधान नहीं किया गया तो फिर से जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement