CM ने सुना मन की बात कार्यक्रम का 110वां संस्करण, बोले PM देते हैं प्रदेश की संस्कृति को बढ़ावा

खबर शेयर करें -


उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज पीएम मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम का 110वां संस्करण सुना। आज के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला सशक्तिकरण, प्राकृतिक खेती, ड्रोन, वन्यजीव संरक्षण जैसे विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग द्वारा चलाए जा रहे कैंपेन “मेरा पहला वोट – देश के लिए” के अंतर्गत पहली बार मतदान करने वाले युवाओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील की।


कार्यक्रम के बाद सीएम धामी ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेशवासी भी इस बार लोकतंत्र का त्योहार अवश्य मनाएं। इसके साथ ही उन्होंने 18वें लोकसभा चुनाव में बढ़-चढ़ कर मतदान करने की अपील की। सीएम धामी ने कहा कि पीएम मोदी ने उत्तराखण्ड के रुड़की में वाइल्डलाइफ इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंडिया के सहयोग से तैयार किए गए ड्रोन का भी जिक्र किया। जिसके माध्यम से केन नदी के घड़ियालों पर नजर रखने में सहयोग लिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें -  दून मेडिकल कॉलेज में स्टाफ की कमी के चलते मेडिकल और नर्सिंग स्टाफ भर्ती

प्रदेश की संस्कृति को बढ़ावा देते हैं पीएम मोदी : CM
उन्होंने कहा उत्तराखण्ड की जटिल भौगोलिक परिस्थितियों के दृष्टिगत ड्रोन तकनीक यहां के दुर्गम क्षेत्रों के लिए वरदान साबित हो रही है। हाल ही में ड्रोन के माध्यम से एम्स ऋषिकेश से लगभग दो किलोग्राम रक्त जिला अस्पताल टिहरी तक पहुंचाया गया है। सीएम धामी ने कहा कि उनकी बातें एक सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाती है। सीएम ने कहा अपने हर कार्यक्रम में पीएम उत्तराखण्ड की संस्कृति को बढ़ावा देते हैं।

यह भी पढ़ें -  रंजना फाऊंडेशन हल्द्वानी द्वारा गरीब बच्चो को बॉटी स्टेशनरी------

पीएम मोदी ने जीता लोगों का भरोसा : CM
सीएम ने कहा कि पीएम मोदी ने लोगों का भरोसा जीता है। इस भरोसे को कमाना पड़ता है। उन्होंने देश के साथ ही दुनिया का भी दिल जीता है। दुनिया के सभी सर्वे में वे दुनिया के लोकप्रिय नेता है। उनके नेतृत्व में देश में कामकाज का तौर तरीका बदला है। जब हम 2014 के पहले के भारत से 2024 के भारत की तुलना करते हैं तो अंतर साफ दिखाई देता है कि भारत ने किस तरीके से तरक्की की है। आज देश के अंदर 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज और गैस कनेक्शन दिए जा रहा हैं।

यह भी पढ़ें -  चार धाम यात्रा को लेकर प्रशासन हुआ सख्त, बॉर्डर पर चेकिंग जारी

बड़ी संख्या में आ रहे लोग उत्तराखंड : CM
सीएम धामी ने कहा पीएम मोदी ने पूरे देश में 10 लाख लोगों को नियुक्ति देने का निर्णय लिया है। जिस पर आगे बढ़ा जा रहा है। प्रदेश में भी युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं। आज बड़ी संख्या में लोग उत्तराखण्ड आ रहे हैं। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट उत्तराखण्ड के लिए एक शुरुआत है। 50 से अधिक देशों के प्रतिनिधियों ने अपने उद्योग लगाने के लिए उत्तराखण्ड का रुख किया है।

Advertisement