प्रदेश में जल्द लागू होगी महिला नीति, राज्य की भौगोलिक परिस्थितियों को देखकर किया तैयार

खबर शेयर करें -

राज्य में महिलाओं के समग्र विकास के लिए जल्द ही महिला नीति लागू की जाएगी। इसके लिए महिला आयोग ने एक्सपर्टस के साथ मिलकर तैयारियां पूरी कर ली है।

प्रदेश में जल्द लागू होगी महिला नीति
राज्य महिला आयोग की ओर से महिला नीति तैयार कर ली गई है। जिसे जल्द ही लागू किया जाएगा। महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने मीडिया से बातचीत में बताया की उत्तराखंड की भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए एक्सपर्टस के साथ मिलकर महिला नीति तैयार की गई है।

यह भी पढ़ें -  छात्र- छात्राओं के द्वारा माता-पिता को खत लिखकर, मेहंदी, पोस्टर आदि के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया

आत्मनिर्भर और सशक्त होंगी महिलाएं
कुसुम कंडवाल ने बताया कि सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक आधार को ध्यान में रखते हुए इसे तैयार किया गया है। जिससे महिलाएं आत्मनिर्भर होने के साथ ही समाज में सशक्त भी होंगी और अपने अधिकारों को जानेंगी। इसके साथ ही आने वाले समय मे महिलाओं को इसका बहुत बड़ा लाभ होगा।

यह भी पढ़ें -  करोड़ों रुपये की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने करोड़ों की लागत से बनें छह पुलों का वचुॅअल लोकार्पण किया

सीएन धामी ने की थी घोषणा
बता दें राज्य स्थापना दिवस के मौके पर पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इसकी घोषणा की थी। महिला आयोग की ओर से महिला नीति को लगभग तैयार कर लिया गया है। जल्द ही महिला नीति को लागू कर दिया जाएगा।

Advertisement