कहीं कोहरा तो कहीं पाला, अगले कुछ दिन प्रदेश में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

खबर शेयर करें -


प्रदेश में बीते कुछ समय से बारिश ना होने के कारण मैदानी इलाकों में सूखी ठंड पड़ रही है। बीते दिनों ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी हुई थी लेकिन निचले इलाकों और मैदानी इलाकों में अब तक इस सीजन में बारिश नहीं हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों तक प्रदेश का मौसम शुष्क ही बना रहेगा।

हरिद्वार और ऊधम सिंह नगर में छाया रहेगा घना कोहरा
अगले कुछ दिन उत्तराखंड में मौसम शुष्क रहेगा। मैदानी इलाकों में कोहरे के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग ने हरिद्वार और ऊधम सिंह नगर जिले में घना कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान जारी किया है। इसके लिए अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें -  ट्रक की चपेट में आने से डेंटल क्लीनिक संचालक की मौत

फिलहाल मौसम में नहीं होगा बदलाव
मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक प्रदेश में अभी मौसम में कोई बड़ा बदलाव नहीं नजर आ रहा है। जहां एक ओर मैदानी इलाकों में कोहरा छाया रहेगा तो वहीं दूसरी ओर पर्वतीय क्षेत्रों में पाला पड़ने का अनुमान है। जिस कारण रातें ज्यादा सर्द होंगी और वहीं दिन में धूप खिलेगी। धूप खिलने के कारण दिन के तापमान में बढ़ोतरी होगी।

यह भी पढ़ें -  आंधी ने कुमाऊं में मचाया कहर, एक की मौत, पेड़ गिरने से कई सड़कें बाधित, घंटों फंसे रहे लोग

बारिश और बर्फबारी के नहीं आसार
मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक बिक्रम सिंह का कहना है कि फिलहाल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी के आसार नहीं है। बता दें कि बीते काफी समय से प्रदेश में बारिश नहीं हुई है और ठंड बढ़ने के कारण टनकपुर में एक व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है। बारिश ना होने के किसान भी काफी परेशान हैं।

Advertisement