Kathua Terrorist Attack को सीएम धामी ने बताया कायराना, बोले किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे आतंकवादी

खबर शेयर करें -




जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुए आतंकी हमले की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने निंदा की है. सीएम धामी ने कहा कि किसी भी क़ीमत पर आतंकवादी बख्शे नहीं जाएंगे. बता दें कठुआ में हुए आतंकी हमले में उत्तराखंड के पांच जवान शहीद हो गए. इस खबर के बाद से उत्तराखंड में शोक की लहर है.

सीएम धामी ने कहा कठुआ, जम्मू कश्मीर में हुए कायराना आतंकी हमले के दौरान उत्तराखण्ड के पांच वीर-जवान वीरगति को प्राप्त हो गए। यह हम सभी प्रदेशवासियों के लिए अत्यंत पीड़ा का क्षण है क्योंकि हमने भाई और बेटा भी खोया है। हमारे रणबाँकुरों ने उत्तराखण्ड की समृद्ध सैन्य परंपरा का पालन करते हुए मां भारती के चरणों में अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया।

यह भी पढ़ें -  एक समाज श्रेष्ठ समाज संस्था पदाधिकारियों ने भारतीय सेना के जवानों के साथ मिलकर हल्द्वानी आर्मी कैंट में फलदार छायादार पौधारोपण

किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे आतंकवादी : CM
सीएम धामी ने कहा मां भारती की रक्षा करते हुए आतंकवाद के विरुद्ध शहीदों का यह सर्वोच्च बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। इस कायरतापूर्ण हमले के दोषी, मानवता के दुश्मन आतंकवादी किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे और इनको पनाह देने वाले लोगों को भी इसके परिणाम भुगतने होंगे।

सैनिकों का बलिदान नहीं जाएगा व्यर्थ
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा सैन्यभूमि उत्तराखण्ड वीर सैनिकों को जन्म देने वाली भूमि है। यहां के जवानों ने हमेशा से ही मां भारती की सेवा में अपने प्राणों की आहुति देकर अपने राष्ट्रधर्म का निर्वहन किया है। शहीद हुए सैनिकों का बलिदान हम किसी भी हालत में व्यर्थ नहीं जाने देंगे।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड : एक माह बाद होनी थी शादी! बरेली की युवती ने नस काटकर लगा ली फांसी

सेना के वाहन पर आतंकियों ने किया था हमला

आतंकियों ने कठुआ के बदनोता के बरनूड इलाके में जेंडा नाले के पास सेना के वाहन पर घात लगाकर हमला कर दिया। इस हमले में सेना के पांच जवान शहीद हो गए। पांचों जवान उत्तराखंड के गढ़वाल के हैं। जबकि कई जवानों के घायल होने की जानकारी भी मिल रही है। पांच जवानों की शहादत की खबर के बाद से देवभूमि शोक में डूब गई है।

यह भी पढ़ें -  उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल में तीसरा बजट क‍िया पेश

आतंकी हमले में उत्तराखंड के पांच जवान शहीद
आतंकी हमले में उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग निवासी नायब सूबेदार आनंद सिंह, लैंसडौन निवासी हवलदार कमल सिंह, कीर्तिनगर ब्लॉक के थाती डागर निवासी राइफलमैन आदर्श नेगी, टिहरी गढ़वाल निवासी नायक विनोद सिंह, रिखणीखाल निवासी राइफलमैन अनुज नेगी शहीद हो गए।

Advertisement