राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गौजाजाली, हल्द्वानी में विकसित भारत संकल्प यात्रा के प्रतिभागियों के साथ देश के प्रधानमंत्री मोदी द्वारा वर्चुअल संवाद किया

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी .
राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गौजाजाली, हल्द्वानी में विकसित भारत संकल्प यात्रा के प्रतिभागियों के साथ देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वर्चुअल संवाद किया गया। वर्चुअल संवाद में क्षेत्रीय विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट के साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों,स्कूली बच्चों व कार्यकर्ताओं द्वारा प्रतिभाग किया।

    डॉ मोहन सिंह बिष्ट ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उददेश्य सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं को क्षेत्र के अन्तिम छोर के व्यक्ति को लाभान्तिव करना है। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का संकल्प है, अमृत काल 25 वर्षों का है, लेकिन हमें अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए अभी से जुट जाना है। बीते पिछले वर्षों में अनेक सरकारी योजनाओं का लाभ करोड़ों गरीब लोगों को उनके घर तक पहुंचा है, लेकिन अब हमें पूर्णता तक जाना है, शत-प्रतिशत गांव में सड़के हो, शत-प्रतिशत परिवारों का बैंक अकाउंट हो, शत-प्रतिशत लाभार्थियों का आयुष्मान भारत का कार्ड हो, शत-प्रतिशत पात्र व्यक्तियों को उज्ज्वला योजना और गैस कनेक्शन, सरकार की बीमा योजना, पेंशन योजना, आवास योजना का लाभ मिले जिसके लिए सरकारी अधिकारी गांव गांव जा रहे हैं और सरकारी योजनाओं से पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित कर रहे हैं।
  राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गौजाजाली, हल्द्वानी में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में विभिन्न विभागों ने विभागीय स्टाल लगाए और जन सामान्य को योजनाओं की जानकारियां दी।
 कार्यक्रम में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण, 20 आवेदन कर्ताओं को राशनकार्ड कार्ड से जुड़ी जानकारियां दी गईं। पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि के तहत 3 आवेदन प्राप्त हुए,  राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत शिविर में 60 व्यक्तियों का ब्लड प्रेशर व शुगर की जांच कर प्राथमिक उपचार और दवाईयां दी गई, समाज कल्याण विभाग को वृद्धावस्था पेंशन के 12, विधवा पेंशन के 8,  दिव्यांग पेंशन के 03, शादी अनुदान के लिए 01 कुल 24 आवेदनकर्ताओं ने जानकारी प्राप्त की।

वर्चुअल समीक्षा में जिलाध्यक्ष प्रताप सिंह बिष्ट, मंडल अध्यक्ष दीपक बहुगुणा, प्रदेश मंत्री, मंडल महामंत्री, मंडल उपाध्यक्ष, जिला उपाध्यक्ष युवा मोर्चा, के साथ ही जनप्रतिनिधि, स्कूलांे के बच्चे, प्रधानाचार्य व स्थानीय लोग उपस्थित थे।

जिला सूचना अधिकारी नैनीताल 05946-220184

Advertisement
यह भी पढ़ें -  प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, अटल आयुष्मान उत्तराखण्ड योजना एवं राज्य सरकार स्वास्थ्य योजना के लाभार्थियों को निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार कोविड के लिए सभी प्रकार का निःशुल्क उपचार